Close
Background

दोस्तों काफी टाइम के बाद कुछ समय मिला हैं की मैं आपको कोई मजेदार ट्रिक बता सकू. आज जो ट्रिक मैं आपको बताने जा रहा हूँ, उससे मैं उम्मीद करता हु की आप लोगो को काफी फायदा हो सकता हैं. दोस्तों आज जो इन्टरनेट पर ब्लोग्गर्स का समय हैं उसके अनुसार अगर आप आपने ब्लॉग की RSS फीड या लिंक किसी भी सोशल नेटवर्क की वेबसाइट से साझा करते हैं तो आपको काफी ज्यादा फायदा हो जाता हैं. जो की नीचे बताया गया हैं :-

1) इसका पहला फायदा तो यह हैं की आपको बार बार आपने ब्लॉग के लिए लिंक एक्सचेंज नहीं करना पड़ेगा. आपकी सारे लिंक स्वचालित रूप से ही इन सोशल नेटवर्क की वेबसाईटो पर प्रकट हो जाएँगी.

2) इसका दूसरा फायदा यह होगा की आपके ब्लॉग को पड़ने वाले लोगो की संख्या में वृद्धि होती रहेंगी, अगर आपके पास बहुत सारे दोस्त हैं इन सोशल नेटवर्क की वेबसाईटो पर.

3) तीसरा और आखरी फायदा यह होगा की ये सब बिल्कुल मुफ्त होता हैं, आपको कोई मुद्रा खर्च नहीं करनी पड़ती.

तो चलिए मैं आपको इन्ही सोशल नेटवर्क की वेबसाईटो में से दो वेबसाइट के बारे में बाटने जा रहा हूँ. और आपने ब्लॉग पर इनके बटन को कैसे स्थापित करे ये भी........
हमारी पहले साईट हैं www.twiiter.com
और दूसरी साईट हैं www.facebook.com
ये तो बात हुई इन वेबसाइट की, अब आप सोच रहे होंगे की हमें इन साईटों पर करना क्या हैं? और ये क्या बला हैं? लेकिन मैं आपको बता दू जो लोग जानते हैं की फेसबुक और ट्विट्टर क्या बला हैं वो लोग ये भी जानते होंगे की इनके कितने सारे फायेदे हैं.
बात करते हैं ट्विट्टर की : ट्विट्टर एक माईक्रोब्लॉग्गिंग की ऐसी सरल और सुलझी हुई सोशल नेटवर्क की वेबसाइट हैं जिसे कोई भी नया व्यक्ति या यूजर बड़े ही आराम से इस्तेमाल कर सकता हैं.
आप इसमें आपने जितने ज्यादा फोल्लोवेर्स बनाते जाते हैं आप उतने ही प्रसिद्द हो जाते हैं. उदहारण के लिए अगर आपके 1000 followers हैं तो आप जो भी आपने खाते में प्रकाशित करेंगे वो उन सभी 1000 followers के खाते में दिखाई देगा. अब आप सोच रहेंगे की इससे हमें क्या फायदा तो मैं आपको बता दू, अगर आपने आपने ब्लॉग में कुछ प्रकाशित किया हैं तो आप अगर उसका टाईटल और उसका लिंक अगर इसमें प्रकाशित कर दे तो उन सभी 1000 followers के खाते में वो लिंक और टाईटल प्रदर्शित होगा और होगा ये की उनमे से कई यूजर उस लिंक को खोलंगे भी.
क्यों हैं न मजेदार चीज ट्विट्टर .......
और कुछ ऐसा ही फेसबुक  में भी हैं लेकिन वो थोडा ज्यादा हैं ट्विट्टर से उसमे आप आपने सभी मित्रो के साथ अपनी फोटो, विडियो, लिंक, ब्लॉग, चैटिंग आदि भी कर सकते हैं.

अब सवाल ये हैं की कौन बार बार इन वेबसाइट को खोले और आपने लिंक को बार बार कॉपी पेस्ट करके इनपे डाले. इसका भी इलाज हैं क्यों न हम आपके ब्लॉग को पड़ने वाले यूजर को पे ही सारा काम छोड़ दे, वो ही आपका लिंक अगर उसे वो पोस्ट अच्छी लगी तो खुद आपने ही खाते में प्रदर्शित कर सकता हैं वो भी बिना किसी कॉपी पेस्ट के झंझट के !!!!

तो चलिए शुरू करते हैं :-----------

सबसे पहले नीचे दिया गया कोड कॉपी करके कही रख ले जैसे की किसी नोटपैड में .....


 Preview | Select All | Start Over | मदद






About Author :
About author : Pawan Mall
Share & Like this post...
Leave Your Comment ...

Hello Reader, Want to get email alert!!!



Subscribe to my feed and articles delivered to your inbox or feed reader, ABSOLUTELY FREE!

Now, Sign up for get free email updates!, thanks!
Categories: For any issue - Email at : mail -at- pawanmall.net
Show 0 Comments Show widget

Leave a Reply